पश्चिमके कदम सदा लूट केलिए उठे,हमारे पग सदा विश्वकल्याण हेतु आगे बड़े.जिस देश में गए,शोषण नहीं किया अर्थ व्यवस्था को उठाया.ऐसे समाज के प्रति मिडिया दुष्प्रचारसे ऑस्ट्रेलिया जैसी दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति,अन्यत्र हिन्दू समाज व हिदुत्व और भारत को प्रभावित करने वाली जानकारी का दर्पण है विश्वदर्पण. तिलक.(निस्संकोच ब्लॉग पर टिप्पणी/अनुसरण/निशुल्क सदस्यता व yugdarpan पर इमेल/चैट करें,संपर्कसूत्र- तिलक संपादक युगदर्पण 09911111611, 09999777358.

what's App no 9971065525


DD-Live YDMS दूरदर्पण विविध राष्ट्रीय अन्तरराष्ट्रीय विषयों पर दो दर्जन प्ले-सूची

https://www.youtube.com/channel/UCHK9opMlYUfj0yTI6XovOFg एवं

बिकाऊ मीडिया -व हमारा भविष्य

: : : क्या आप मानते हैं कि अपराध का महिमामंडन करते अश्लील, नकारात्मक 40 पृष्ठ के रद्दी समाचार; जिन्हे शीर्षक देख रद्दी में डाला जाता है। हमारी सोच, पठनीयता, चरित्र, चिंतन सहित भविष्य को नकारात्मकता देते हैं। फिर उसे केवल इसलिए लिया जाये, कि 40 पृष्ठ की रद्दी से क्रय मूल्य निकल आयेगा ? कभी इसका विचार किया है कि यह सब इस देश या हमारा अपना भविष्य रद्दी करता है? इसका एक ही विकल्प -सार्थक, सटीक, सुघड़, सुस्पष्ट व सकारात्मक राष्ट्रवादी मीडिया, YDMS, आइयें, इस के लिये संकल्प लें: शर्मनिरपेक्ष मैकालेवादी बिकाऊ मीडिया द्वारा समाज को भटकने से रोकें; जागते रहो, जगाते रहो।।: : नकारात्मक मीडिया के सकारात्मक विकल्प का सार्थक संकल्प- (विविध विषयों के 28 ब्लाग, 5 चेनल व अन्य सूत्र) की एक वैश्विक पहचान है। आप चाहें तो आप भी बन सकते हैं, इसके समर्थक, योगदानकर्ता, प्रचारक,Be a member -Supporter, contributor, promotional Team, युगदर्पण मीडिया समूह संपादक - तिलक.धन्यवाद YDMS. 9911111611: :

Wednesday, June 27, 2012

कृष्णा ने कर डाली सरबजीत की रिहाई की अपील

कृष्णा ने कर डाली सरबजीत की रिहाई की अपील 
देर रात टीवी की बहस देख और सुनकर जो लोग सोए थे उन्हें प्रात: के समाचारपत्रों में जानकारी मिली कि धोखा हो गया, सरबजीत नहीं सुरजीत की रिहाई का आदेश है। दिल्ली में इंडियन एक्सप्रेस या देर से छूटने वाले समाचारपत्रों में ही यह सुचना थी, पर फेसबुकियों ने सुबह सबको सूचित  कर दिया था। अब आज इस बात पर बहस हो सकती है कि धोखा हुआ या नहीं? पाकिस्तान सरकार जो कह रही है वह सही है या नहीं? मीडिया ने जल्दबाज़ी में मामले को उछाल दिया क्या? हो सकता है कि पाकिस्तानी राष्ट्रपति के दफ्तर के ही किसी ज़िम्मेदार व्यक्ति से गलती हो गई हो।

आज के हिन्दी समाचारपत्रों का प्रश्न है कि राष्‍ट्रपति आसिफ अली जरदारी क्‍यों पलट गए? राजस्थान पत्रिका के जालंधर संस्करण का शीर्षक है पाकिस्तान का दगा। कहीं शीर्षक है आधी रात को धोखा। जबकि विदेश मंत्री एसएम कृष्णा सर्बजीत की रिहाई का स्वागत कर चुके हैं। सामान्यत: पर राजनयिक  जगत में बिना पूर्व सूचना के ऐसा नहीं होता। पीटीआई के इस्‍लामाबाद संवाददाता रियाज उल लश्‍कर का भी कहना है कि राष्‍ट्रपति ने शायद फौज के दबाव में आकर पलटी मारी होगी। 

पाकिस्‍तान में मंगलवार शाम से ही मीडिया में खबरें चलने लगीं कि राष्‍ट्रपति ने फैसला किया है कि सरबजीत सिंह रिहा होंगे। इसे लेकर वहां मीडिया पर बहस भी चलने लगी। भारतीय विदेश मंत्री ने जरदारी को बधाई तक दे दी। तभी रात लगभग 12 बजे राष्‍ट्रपति की ओर से सफाई जारी हुई कि रिहाई सरबजीत की नहीं, सुरजीत की हो रही है। 
अब इन परिस्थितियों में किरकिरी बचाने हेतु सरबजीत की रिहाई की अपील कर डाली उन्होंने कहा कि जैसा कि आपको पता है कि भारत सरकार ने कई मौकों पर बार-बार पाकिस्तान की सरकार से सरबजीत सिंह के मामले में सहानुभूतिपूर्ण और मानवीय रुख अख्तियार करने को कहा है।
जबकि देश के मीडिया व शर्म निरपेक्ष शक्तियां अपनी उर्जा को इधर उधर नष्ट कर रहे हैं इसमें मूल मुद्दा भटक गया है। जहाँ एक ओर 30 वर्ष बाद छूटा निर्दोष सुरजीत और सरबजीत के लिए कितने समय से प्रयास चल रहे हैं जबकि आज तक कोई नहीं जानता इनका अपराध क्या है, दोष हो भी तो हम खुनी को आजीवन  दंड भी 7 वर्ष का देते हैं फिर संसद कांड, बम्बई कांड, अन्य कांड कंरने वालों को जमी जैसे बिरयानी सेवा करते हैं तथा न्यायलय से दोषी पाए जाने पर दण्डित होने वाले को भी बिना दंड दिए स्वत: ही छोड़ दिया जाता है। 
इसका क्या अर्थ निकला जाये ? पाकिस्तान भारत को अपमानित करने हेतु ऐसा करता है ? पाकिस्तान अमानवीय है ? पाकिस्तान भारत का शत्रु है ? या हम असमर्थ हैं ? अपने राष्ट्र के प्रति नहीं अपने वोट बेंक के प्रति समर्पित देश के शत्रुओं के प्रति सहृदय हो जाते हैं ? या कुछ अन्य ?
देश के कर्ण धारों को इसका स्पष्टीकरण देश को देना होगा -युग दर्पण मीडिया समूह 
अन्यत्र हिन्दू समाज व हिदुत्व और भारत को प्रभावित करने वाली जानकारी का दर्पण है विश्वदर्पण.आओ मिलकर इसे बनायें-तिलक

1 comment:

Unknown said...

शर्मनिरपेक्ष मीडिया की पोल खोल के रख दो तिलक भाई साहब,रही बात राजनीती की ये अपने वोट बैँक के लिये समर्पित है ना की देश के लिये आपने शानदार मुद्दा उठाया है लगे रहिये